वीवो का एंड्रॉयड 13 आधारित फनटच ओएस 13

वीवो ने आधिकारिक तौर पर यूजर्स के लिए नया फनटच ओएस 13 लॉन्च कर दिया है. नए जारी किए गए एंड्रॉइड 13 के आधार पर, यह अपग्रेडेड ऑपरेटिंग सिस्टम नए और बेहतर पर्सनलाइजेशन ऑप्शन, उन्नत गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाओं और एक सहज, निर्बाध अनुभव के लिए नई नियंत्रण सुविधाओं के साथ विवो के डिजाइन-संचालित मूल्य को जोड़ता है.

{tocify} $title={Table of Contents}

विवो के अनुसार, विवो न केवल उपयोगकर्ताओं को एक सहज अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है, बल्कि उन्हें अपने उपकरणों के माध्यम से अपनी रचनात्मकता और विशिष्टता व्यक्त करने के लिए सशक्त बनाना चाहता है.

अधिक पर्सनलाइज्ड स्क्रीन का ऑप्शन

फनटच ओएस 13 यूजर्स को अपने होम स्क्रीन पर ज्यादा विजुअल कंट्रोल की सुविधा देता है. मोनोक्रोम आइकन सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अब अपने वॉलपेपर, सिस्टम और ऐप इंटरफेस से मिलान करने के लिए अपने होम स्क्रीन आइकन का रंग बदल सकते हैं, सही मायने में अपनी रचनात्मकता और आत्म-अभिव्यक्ति को अनलॉक कर सकते हैं.

वीवो का एंड्रॉयड  आधारित फनटच ओएस


उससे भी अधिक, नई प्रणाली उपयोगकर्ताओं को अपने सिस्टम के UI और डिफॉल्ट नॉन रिमूवेबल ऐप्स पर रंगों को अनुकूलित करने की अनुमति देती है, जिसमें उनके सूचना पैनल, वॉल्यूम नियंत्रण, कैलकुलेटर और घड़ी शामिल हैं. यह उपयुक्त रंग टिंट निर्धारित करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पसंदीदा वॉलपेपर और थीम से रंग का उपयोग कर सकता है, डिवाइस को और अधिक व्यक्तिगत रूप और अनुभव के साथ बदलने के लिए इसे ऐप इंटरफ़ेस पर लागू कर सकता है.

फ्यूचरिस्टिक प्रोटक्शन एंड सिक्योरिटी

नई ऐप पिनिंग सुविधा संवेदनशील डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करती है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी सामग्री की सुरक्षा के विषय में निश्चिंत रह सकते हैं. जब कोई अन्य व्यक्ति डिवाइस का उपयोग करता है, तो दो-स्तरीय पिनिंग फ़ंक्शन चुने हुए ऐप को ध्यान में रखता है और डिवाइस पर अन्य ऐप्स तक पहुंच को रोकता है.

यह सुविधा अधिक लचीलेपन को सक्षम करती है, जिससे मालिक को पैरामीटर सेट करने और अन्य लोगों द्वारा डिवाइस का उपयोग करने पर पिन किए गए ऐप के भीतर अनुमत क्रियाओं को नियंत्रित करने की अनुमति मिलती है.

यह उपयोगकर्ताओं को फ़ोटो और वीडियो को छिपाने के साथ-साथ विशिष्ट फ़ोटो तक चुनिंदा विभिन्न एप्लिकेशन की पहुंच का चयन करने की अनुमति देता है, जिससे उनके उपकरणों पर अनवांटेड एक्सिस को रोका जा सकता है और गोपनीयता सुरक्षा को और बढ़ाया जा सकता है.

फीचर्स पर अधिक नियंत्रण के साथ-साथ प्रयोग करना आसान

वीवो के जाने-माने प्रीमियम मोबाइल फोटोग्राफी अनुभव के साथ, नई फोटो और वीडियो अपग्रेड की उम्मीद की जा सकती है. पेशेवर एक नई स्टेबलाइजेशन रिंग के साथ फोटोग्राफी को आसान बनाता है जो कांपते हाथों के प्रभावों को कम करने में मदद करता है.

नए OS ने वीडियो संपादन प्रक्रिया को भी परिष्कृत किया है, जिससे उपयोगकर्ता फुटेज को संपादित करते समय वीडियो की ध्वनि को म्यूट कर सकते हैं और यहां तक कि वीडियो के प्रत्येक पार्ट पर सटीक वॉल्यूम समायोजन भी कर सकते हैं, इस प्रकार पेशेवर-श्रेणी के वीडियो बनाने की सुविधा मिलती है.

जहां तक एक्सेसिबिलिटी फीचर्स का सवाल है, कंपनी ने कलर करेक्टिंग और इनवर्जन के साथ एन्हांसमेंट किया है, और विशिष्ट जरूरतों वाले यूजर्स के लिए एनिमेशन हटाने का विकल्प भी जोड़ा है, जैसे कि विजुअल इम्पेयरमेंट्स

मौसम और AQI कार्ड

मौसम के बारे में जानकारी प्रदर्शित करने के अलावा, डैशबोर्ड में अब स्वास्थ्य के प्रति जागरूक उपयोगकर्ताओं के लिए एक AQI कार्ड भी शामिल है, जो मौसम के अपडेट के अलावा उपलब्ध विस्तृत PM2.5 इंडेक्स के साथ हवा की गुणवत्ता के बारे में नवीनतम जानकारी होगी.

फनटच ओएस 13,  24 अक्टूबर, 2022 से उपलब्ध है. वीवो धीरे-धीरे फनटच ओएस 13 को दुनिया भर के अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए लाएगा, जिसमें अभी तक देखे गए सबसे नवीन अनुभव होंगे.

और नया पुराने