वीवो फनटच ओएस 12

 Android 12 के लॉन्च के बाद, अधिकांश स्मार्टफोन ब्रांडों ने Android 12 पर आधारित अपने कस्टम यूआई ऑपरेटिंग सिस्टम स्कोर अपडेट किया है. वीवो के नए एंड्रॉइड स्किन अपडेट को एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए कुछ प्रमुख अपग्रेड किए हैं.

विवो का फनटच ओएस एंड्राइड 12 की सुविधाओं के साथ प्राप्त होगा.

फनटच ओएस 12 की प्रमुख विशेषताएं

वीवो के फनटच ओएस 12 में डिजाइनिंग में कुछ बहुत बड़ा उलटफेर नहीं किया है मात्र पुराने डिजाइन को और अधिक सहज बनाने का कार्य किया है . वीवो ने फनटच ओएस 12 की कुछ शीर्ष विशेषताओं की पुष्टि की है जैसे कि पुन: डिज़ाइन किया गया यूआई, नए विजेट, विस्तारित रैम, और बहुत कुछ. आइए विस्तार से चर्चा करें:

छोटे विजेट

होम स्क्रीन पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, वीवो फनटच ओएस 12 में छोटे विजेट पेश करेगा ताकि कोई होमपेज में अधिक विजेट फिट कर सके और एक नज़र में अधिक जानकारी प्राप्त कर सके.

वीवो फनटच ओएस 12 - vivo funtouch os 12 feature

विस्तारित (एक्सटेंडेड) रैम

एक्सटेंडेड रैम मार्केटिंग शब्द है जिसका इस्तेमाल वीवो वर्चुअल रैम के लिए करता है. फनटच ओएस 12 वीवो फोन को अपने रैम स्पेस को 4 जीबी तक बढ़ाने की अनुमति देता है ताकि कोई भी सहज अनुभव का आनंद ले सके. यह ROM स्टोरेज का कुछ हिस्सा RAM को आवंटित करता है और इसलिए RAM को बढ़ाता है.

नैनो म्यूजिक प्लेयर

फनटच ओएस 12 के होमपेज पर एक नैनो म्यूजिक प्लेयर होगा, जिसके जरिए कोई भी अपने म्यूजिक प्लेबैक को आसानी से नियंत्रित कर सकेगा. यह होमपेज पर एक तरह का विजेट होगा, जिसके जरिए कोई भी अपनी Spotify या JOOX प्लेलिस्ट को नियंत्रित कर सकेगा. एक तरह से यह स्मॉल विजेट का ही पार्ट है.

स्टिकर

कंपनी ने फनटच ओएस 12 के साथ स्टिकर्स के नाम से एक नया फीचर भी पेश किया है. नया फीचर यूजर्स को होम पेज पर वाटर इनटेक, रिमाइंडर्स, नोट्स आदि जैसे विभिन्न कार्यों के लिए हैंडी स्टिकर्स चुनने की अनुमति देता है. कोई इन स्टिकर्स के लिए कस्टम बैकग्राउंड और रंग बना सकता है.


और नया पुराने